todayt20worldcupmatch

स्प्रिंटर्स के लिए रनिंग गियर

स्प्रिंटिंग के लिए अधिक विशेषज्ञ गियर की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन हम आपको तेजी से दौड़ने में मदद करने के लिए स्पाइक्स की एक जोड़ी की सलाह देंगे!

दौड़ के लिए, आपको बस एक बनियान, शॉर्ट्स और अधिमानतः, स्पाइक्स की एक जोड़ी चाहिए। स्प्रिंट सूट पहनने का विकल्प भी है जो एक बारीकी से फिट त्वचा सूट है जिसे अविश्वसनीय रूप से हल्के और सुव्यवस्थित होने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वार्मिंग-अप और डाउन और सामान्य प्रशिक्षण सत्रों के लिए यह संभावना है कि आपको स्वेटशर्ट, जैकेट और ट्रैकसूट जैसे कुछ गर्म कपड़ों की भी आवश्यकता होगी।

यदि आप चाहते हैं, जैसे-जैसे आप बेहतर होते जाते हैं, शुरुआती ब्लॉकों का एक सेट बहुत उपयोगी हो सकता है, प्रशिक्षण में अभ्यास करने के लिए और रेसिंग के लिए भी, क्योंकि आप अक्सर उन उपकरणों का उपयोग करके बेहतर तरीके से स्प्रिंट कर सकते हैं जिनका आप उपयोग करते हैं।

फोम रोलर्स, रेजिस्टेंस बैंड और मसाज गन जैसे कई रिकवरी टूल भी उपलब्ध हैं जिनका उपयोग आप सत्र से पहले या बाद में कर सकते हैं ताकि आपकी रिकवरी में तेजी आए और किसी भी चोट का प्रबंधन किया जा सके।

जूते और स्पाइक्स

स्प्रिंटर्स के पास वार्म-अप और डाउन में उपयोग करने के लिए प्रशिक्षकों की एक अच्छी जोड़ी होनी चाहिए और ट्रैक पर किसी भी लंबे प्रशिक्षण रन या प्रतिनिधि के लिए भी।

हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात, आपको तेजी से दौड़ने में मदद करने के लिए, स्प्रिंट स्पाइक्स की एक जोड़ी महत्वपूर्ण है।

स्प्रिंट स्पाइक्स प्रशिक्षकों की तुलना में बहुत हल्के होते हैं। उनके पास एड़ी में बहुत कम या कोई समर्थन नहीं है क्योंकि उन्हें हर कदम के साथ सबसे कुशल पैर की हड़ताल हासिल करने के लिए आपको अपने सबसे आगे चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। स्पाइक्स आपको ट्रैक पर बेहतर पकड़ भी देते हैं, जिससे आप मौसम की स्थिति की परवाह किए बिना तेजी से दौड़ सकते हैं। अधिकांश ट्रैक यह निर्धारित करेंगे कि स्पाइक्स 6 मिमी या उससे कम होने चाहिए, इसलिए अधिकांश स्प्रिंट स्पाइक्स 6 मिमी स्पाइक्स के सेट के साथ आते हैं।

हालांकि, आम तौर पर, आप जो भुगतान करते हैं वह आपको मिलता है, निश्चित रूप से स्पाइक्स पर भाग्य खर्च करना आवश्यक नहीं है। कई स्प्रिंटर्स भी एक तंग फिटिंग स्पाइक पसंद करते हैं ताकि आप सामान्य से छोटा आकार प्राप्त करना चाहें। लेकिन, यदि संभव हो, तो सबसे अच्छी बात यह है कि खरीदने से पहले एक जोड़ी को आजमाएं ताकि आप जान सकें कि आपके लिए क्या काम करता है। कुछ लोगों के लिए स्पाइक्स और बिना मोज़े पहनने का विचार आकर्षक है - हालाँकि यह फफोले की संभावना को भी बढ़ाता है - पतले मोज़े की एक जोड़ी पहनना सबसे अच्छा है ताकि आपके पैर सुरक्षित रहें।